नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बहुत कम समय में ही कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया. मोहम्मद सिराज भारत के लिए अब तक 5 टेस्ट, 3 टी-20 इंटरनेशनल और एक वनडे मैच खेल चुके हैं. मोहम्मद सिराज की जिंदगी में एक समय ऐसा आया, जब उनका रो-रो कर बुरा हाल था और तब उन्हें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का साथ मिला.

मोहम्मद सिराज को विराट कोहली ने संभाला 

पिछले साल मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया और वह ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ थे. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण वह अपने पिता की मौत के बाद आखिरी समय में भी अब्बू से नहीं मिल पाए. पिता की मौत के बारे में सुनकर सिराज अपने होटल के कमरे में फूट-फूटकर रोने लगे. इसके बाद विराट कोहली ने सिराज को संभाला.

सिराज को कोहली ने गले लगाया 

मोहम्मद सिराज ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मुझे याद है कि मैं होटल के कमरे में कैसे रो रहा था. विराट भैया मेरे कमरे में आए और मुझे कस कर गले लगाया और कहा मैं तुम्हारे साथ हूं, चिंता मत करो. मैंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपने पिता को खो दिया था. मैं टूट गया और मैं होश में नहीं था. विराट भैया ने मुझे ताकत दी और मेरा सपोर्ट किया. मैं अपने करियर का श्रेय विराट भैया को देता हूं.' 

'विराट भैया ने मेरा करियर बनाया'

सिराज ने कहा, 'विराट भैया हमेशा कहते हैं कि तुम्हारे अंदर टैलेंट और तुम किसी भी विकेट पर किसी भी बल्लेबाज को मुश्किल में डाल सकते हो. मेरा करियर विराट भैया ने बनाया है. विराट भैया ने हर वक्त मेरा समर्थन किया है. वह हमेशा मेरे लिए हर परिस्थितियों में रहे हैं.'

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर मोहम्मद सिराज ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इस साल आईपीएल के पहले हाफ में भी सिराज बेहतरीन फॉर्म में थे. सिराज ने 7 मैचों में 6 विकेट झटके. खास बात ये रही कि सिराज ने 6 से ज्यादा की शानदार इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की.