स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं देने के साथ ही कोशिश करता है कि ग्राहकों की हर समस्या का समाधान हो. बैंक ब्रांच में समस्या का निवारण करने के साथ ऑनलाइन माध्यम से की जाने वाली शिकायत का भी बैंक की ओर से जल्द से जल्द निपटारा किया जाता है. इसके अलावा आजकल ट्विटर के जरिए भी लोग एसबीआई को टैग करके अपनी शिकायत करते हैं और बैंक के आधिकारिक हैंडल से इसके जवाब भी दिए जाते हैं.दरअसल, लोग ट्विटर के जरिए अपनी शिकायत ट्वीट करते हैं, जिसके बाद उनका जवाब दे दिया जाता है. लेकिन, कई बार ग्राहक शिकायत का ब्यौरा देते हुए अपनी निजी जानकारी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर देते हैं.

ऐसे में उनके इस निजी जानकारी का गलत उपयोग होने का डर भी बना रहता है. कई बार साइबर फ्रॉड एक्सपर्ट यहां से जानकारी उठाकर लोगों से ठगी कर लेती है. ऐसे में बैंक ने लोगों को चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर अपनी निजी और गोपनीय जानकारी शेयर ना करें. ऐसे में मैसेज भेज दें, जबकि सार्वजनिक ट्वीट ना करें.बैंक ने कहा, ‘कृपया सुरक्षा कारणों से अपनी बैंकिंग एवं व्यक्तिगत जानकारी यहाँ सार्वजनिक रूप से साझा न करें. इससे हुई क्षति के लिए बैंक उत्तरदायी नहीं होगा. हमारा सुझाव है कि इस पोस्ट को तुरंत हटा दें. आप इस संवेदनशील जानकारी के अतिरिक्त इसे पुनः पोस्ट कर सकते हैं. यह अधिक उचित होगा कि आप हमसे डीएम द्वारा संपर्क करें.’


अगर आपको ट्विटर या किसी सार्वजनिक पोर्टल से जानकारी लेनी है तो आप अपनी गोपनीय जानकारी शेयर करने से बचें. साथ ही अगर अपनी डिटेल शेयर करनी हो तो बैंक को मैसज करें और कभी भी इसे पोस्ट ना करें.